Search
Sunday 24 March 2019
  • :
  • :

अंबेडकर कॉलेज मे पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता

अंबेडकर कॉलेज मे पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता

दिल्ली:-दिल्ली विश्वविधालय के अंबेडकर कॉलेज एलुमनी क्लब और द्वारा पर्यावरण के प्रति जागरुकता पैदा करने के उद्देश्य के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। “प्राकृतिक आपदा” विषय पर आयोजित पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में काफी संख्या में विधार्थियो ने हिस्सा लिया।
मनुष्य़ द्वारा पर्यावरण के साथ छेडख़ानी, प्राकृतिक संसाधनों के दोहन के कारण प्राकृतिक आपदाओं के जन्म लेने और प्राकृति आपदा के बाद की सोच को विधार्थियो ने अपने ब्रश से रंगो के जरिये पोस्टरों पर उतारा । कॉलेज के प्राचार्य डा. जी के अरोड़ा ने इस मौके पर कहा कि प्रकृति के संतुलन को बनाए रखना बेहद जरूरी है और प्राकृतिक आपदा के समय एक दूसरे का साथ देकर लोगों को दुख के पलों से बाहर निकालें। सबसे ज्यादा लोगों को उस समय जरूरत होती है जब वे किसी आपदा के शिकार बन जाते हैं और अस्पताल में उन्हें रक्त की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में जरूरी है कि रक्तदान करें और जिंदगी और मौत की लड़ाई से जूझ रहे उस व्यक्ति को नई जिंदगी प्रदान करें। एलुमनी क्लब के अध्यक्ष गिरीश निशाना ने कहा कि एलुमनी क्लब का उद्देश्य केवल पुराने विधार्थियो को ही एक जुट नहीं करना है बल्कि कॉलेज में पढ़ रहे विधार्थियो के भीतर छिपी प्रतिभा को भी बाहर निकालना है। एलुमनी क्लब की संयोजक डा. चित्रा ने विद्यार्थियों से कहा कि वे अपने हुनर को दबाकर नहीं रखें बल्कि उसे बाहर निकालें ताकि जिस चीज मे वो माहिर हैं वो दुनिया को भी पता चल सके।
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि हिमांशु कालिया, कॉलेज प्राचार्य डा. जी के अरोड़ा, एलुमनी अध्यक्ष गिरीश निशाना, संयोजक डा. चित्रा रानी, उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह, कार्यकारी सदस्य निहाल सिंह, कर्ण कपूर, विजेन्द्र भगेल, अनुभव सहित काफी संख्या में शिक्षक और विधार्थियो मौजूद थे।जिसमें पहला स्थान हेमंत , दूसरा ज्योति तोमर और तीसरा स्थान प्राची टंडन ने प्राप्त किया जिन्हें इस कार्यक्रम पुरस्कृत किया गया।



News Agency