Search
Thursday 15 November 2018
  • :
  • :

आईएनएलडी हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी : दुष्यंत चौटाला

आईएनएलडी  हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी : दुष्यंत चौटाला

16वीं लोकसभा में सबसे कम उम्र के युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने आगामी विधानसभा चुनाव , इनेलो के नेतृव और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर डीएनए संवाददाता बृजेश सिंह से लंबी बातचीत की ! पेश है बातचीत के कुछ खास अंश –
प्र0 – बीजेपी ,अकाली दाल के साथ इनेलो आगामी विधानसभा चुनाव मैं गठबंधन कर सकती है !
उ0 – इंडियन नेशनल लोकदल विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी! हरियाणा के हित में पार्टी ने फैसला लिया है !
प्र0- आपकी पार्टी का नेतृत्व इस समय जेल मैं है ऐसे मैं पार्टी का संचालन कौन करेगा और पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा ?
उ0- पार्टी का नेतृत्व अभय चौटाला और अशोक अरोड़ा कर रहे है, जहा तक मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की बात है तो चौ0 ओम प्रकाश चौटाला जेल से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे !
प्र0- आठ साल की उम्र में आपने अपने परदादा चौ0 देवीलाल के साथ रोहतक मेँ चुनाव की कमान संभाली और आज देश के सबसे कम उम्र के सांसद बन गए है ! युवाओ के लिए क्या योजना है !
उ0- शिक्षा, रोज़गार और खेलकूद सबसे ज़रूरी है ! मैं इस पर काम कर रहा हू ! किसान का बेटा हूं इसीलिए किसानों के लिए चैनल लाने के बावत सूचना और प्रसारण मंत्री से भी मुलाकात की ! मैं पार्टी के संसदीय दल का नेता हूं इसीलिए सभी मुद्दो पर धयान देना मेरी ज़िम्मेदारी है !
प्र0- एमपी लैड के तहत आपने जिला प्रशासन से जगह की मांग की जो अभी तक नहीं मिली !
उ0- हां यह सही है ! मैंने उपायुक्त को पत्र लिखा था ! लेकिन डीसी ने फाइनेंस कमिशनर को पत्र लिखा ! जिनका यह काम ही नहीं है ! जिला प्रशासन अभी तक जगह नहीं उपलब्ध करवा पाया है! यदि सोमवार तक हमें लघु सचिवालय में जगह नहीं तो प्रोटोकॉल के तहत मैं उपायुक्त के कक्ष मैं बैठक करूँगा ! ऐसे में उपायुक्त को अपनी कुर्सी खाली करनी पड़ेगी !
प्र0- हिसार जिला परिषद की बैठक काफी दिनों से नहीं हो पायी है ! फंड का बटवारा पार्षदों में नहीं हो पाया है ! इससे जनहित के काम रुका हुआ है , आपने इसके लिए राज्य सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है !
उ0-हां, यह सब सरकार के इशारे पर हो रहा है ! अभी संसद का सत्र चल रहा है ! मैं खुद अगली बैठक में मौजूद रहूंगा! जनहित के काम में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आने दी जाएगी ! ज़रुरत पड़ी तो आयुक्त और उपायुक्त को भी बैठाकर समस्या का समाधान कराया जाएगा !
प्र0- आपने अभी तक किसानों के लिए चैनल लाने के लिए सरकार को प्रोजेक्ट सौंपा पर युवाओं के लिए नहीं ऐसा क्यों?
उ0- अभी मुझे सांसद बने 70 दिन भी नहीं हुए हैं ! लोगो की मुझसे ज़्यादा उम्मीदें है ! मैं उन्हें पूरा करने का भरसक प्रयास करता रहूंगा !



News Agency